शत्रुघ्न सिन्हा ने गोविंदा को बताया बेहतरीन एक्टर- गोविंदा के बहुत सारे प्रोजेक्ट गुटबाजी के कारण बंद हुआ!

Filmy Masala

वेटरन एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद बॉलीवुड में छिड़ी फेवरटिज्म,नेपोटिज्म और गुटबाजी की बहस में वो भी कूद पड़े हैं। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने इन मुद्दों पर खुलकर बात की है। शत्रुघ्न सिन्हा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में हावी गुटबाजी का उदाहरण देते हुए गोविंदा का जिक्र किया और उन्होनें कहा कि गोविंद का करियर को कुछ लोगों के द्वारा गुटबाजी कर जान बूझकर बर्बाद किया था।

गोविंदा की तारीफ की

शत्रुघ्न सिन्हा एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने गोविंदा की सराहना करते हुए कहा, गोविंदा ने अपने आपको एक कलाकार के रूप में जबरदस्त तरीके से विकसित किया है। गोविंद ने कई चीजें सीखीं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने दम पर राज किया। गोविंद ने करियर में आगे बढ़ते हुए भी उन्होंने सीखना जारी रखा, खासकर उनकी टाइमिंग और डांसिंग तारीफ के लायक थी। शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि वो ,अपने आप में ही एक संस्थान बन गए। दुनिया भर के एक्टर उनसे इंस्पायर होते हैं, उन्हें फॉलो एयर मिमिक करते हैं।



लेकिन, जब उनकी जिंदगी में बुरा समय शुरू हुआ तो बॉलीवीइड इंडस्ट्री ने उनसे अपनी कन्नी काटनी शुरू कर दी थी। सब उनसे मिलने से छुपते थे। गोविंद को साइडलाइन किया जाने लगा। गोविंदा खुद यह बात जानते थे और मैंने भी यह सुना था कि किस तरह गोविंद के चलते हुए प्रोजेक्ट पर कुछ लोगों ने अपना कब्जा कर लिया था और किसी और गोविंद की जगह किसी और को दे दी गई थी। उनकी एक फिल्म का एक पार्ट शूट हो भी चुका था, यह सब पहले हुआ करता था और अब तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह और ज्यादा हो रहा है।



घंटों इंतजार करते थे गोविंदा



गोविंदा ने इससे पहले एक इंटरव्यू में अपने बॉलीवुड करियर की स्ट्रगल पर बात की थी। गोविंद ने कहा था, ‘ 21 साल की उम्र में उन्होंने अपना बॉलीवुड करियर की सुरुआत की थी तब से बहुत पहले उनके माता-पिता बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ चुके थे। ऐसे में जब वे इंडस्ट्री में आये तो कई लोगों को पता ही नहीं था कि उनके माता-पिता कौन थे और उनका बैकग्राउंड क्या था। उन्हें किसी प्रोड्यूसर्स से मिलने के लिए कई घंटों इंतजार करना पड़ता था।

लोगों ने गिराया था मनोबल

गोविंदा को अपने बॉलीवुड करियर के शुरुआत में ही सक्सेस मिल गई थी लेकिन गोविंद को कई लोगों ने कहा था कि वह इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में नहीं टिक पाएंगे। उन्होंने ने बताया, की मुझे यह बात मेरे मुंह पर बोली गई थी लेकिन मैं यह बात जानता था कि अमिताभ बच्चन जी, राज कपूर जी, विनोद खन्ना जी और राजेश खन्ना जी भी इस दौर से गुजरे थे। उन्होंने कहा इंडस्ट्री में आपके पास सही नजरिया होना बहुत जरूरी है। या तो आप इस पर ध्यान दें कि लोग क्या कह रहे हैं , या तो आप कड़ी मेहनत करे ।

For more follow filmy masala news!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *