Ajay Devgan Upcoming Movie: अजय देवगन की आने वाली फिल्म, कुछ आपको सरप्राइज कर सकती है!

Ajay Devgan Upcoming Movie: अजय देवगन की आने वाली फिल्म, कुछ आपको सरप्राइज कर सकती है!

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन काफी व्यावहारिक व्यक्ति हैं। वे इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि, बतौर एक्टर उनके पास 4-5 साल का ही वक्त है क्योंकि अजय देवगन 50 वर्ष के पार हो चुके हैं। इसलिए फिलहाल अजय देवगन एक्टिंग के साथ-साथ बतौर प्रोड्यूसर भी बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में लगे हुए हैं। कुछ महीनों पहले ही अजय देवगन द्वारा प्रोड्यूस की गई बॉलीवुड फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही। साल 2020 में रिलीज बॉलीवुड हुई फिल्मों में यही फ़िल्म एकमात्र सफल रही है। 

Pic Credit: Instagram

फिलहाल एक्टर अजय देवगन काफी ज्यादा व्यस्त हैं क्योंकि वे एक्टिंग के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म भी प्रोड्यूस कर रहे हैं। जब तक बतौर एक्टर उनके फिल्मी करियर खत्म होगा, तब बतौर प्रोड्यूसर के रूप में उनका सूर्य चमकने लगेगा। आइए आपको बताते है, बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की अपकमिंग फिल्मों के बारे में। 

Ajay Devgan Upcoming Movie

1) ‘मैदान’ 

Pic Credit: Instagram

बॉलीवुड फ़िल्म ‘मैदान’ नाम से ही यह बात साफ है कि यह एक स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्म है। इस बॉलीवुड फ़िल्म में साल 1952 से 1962 के बीच का इंडियन फुटबॉल का स्वर्णिम समय को दिखाया जाएगा। कोविड-19 पेंडेमिक के वजह से इस बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग फिलहाल रूक गई है और अब इस बॉलीवुड फ़िल्म का दिसम्बर 2020 में रिलीज कर पाना असंभव है। अजय देवगन इस बॉलीवुड फिल्म में सैयद अब्दुल रहीम नामक एक फुटबॉल कोच के किरदार में नजर आएंगे। अजय देवगन के अलावा इस फ़िल्म में गजराज राव,, प्रियमणि, राजेश शर्मा, बोमन ईरानी, वीरेन्द्र सक्सेना जैसे आर्टिस्ट भी हैं। 

2) बॉलीवुड फ़िल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इण्डिया’

Pic Credit: Instagram

बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अभिषेक दुधैया द्वारा डायरेक्ट ‘भुज द प्राइड ऑफ इण्डिया’ एक वॉर एक्शन फिल्म है। साल 1971 में भुज एअरपोर्ट पर भारत-पाकिस्तान के युद्ध के दौरान तैनात आईएएफ स्क्वाड्रन लीड विजय कर्णिक के जीवन पर यह बॉलीवुड फ़िल्म आधारित है जिन्होंने आईएएफ एअरबेस को करीब 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से कम-कम समय में पुनर्निर्माण कर लिया था। यह बताने वाली बात नहीं है कि एक्टर अजय देवगन इस बॉलीवुड फिल्म में विजय कर्णिक का भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा इस फ़िल्म में श्रद्धा कपूर, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही जैसे बॉलीवुड आर्टिस्ट हैं। इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी चुकी है। फिलहाल इस फ़िल्म में पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा था। फ़िल्म मेकर्स द्वारा इस फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा है। 

Ajay Devgan Upcoming Movie

3) ‘कैथी का रीमेक’

Pic Credit: Instagram

एक्टर अजय देवगन साउथ फिल्म ‘कैथी’ का बॉलीवुड रीमेक बनाने वाले हैं और इस बात की घोषणा कर दी गई है। अजय देवगन इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी होंगे। इस रीमेक फ़िल्म को 12 फरवरी 2021 में रिलीज किया जाना था, लेकिन कोविड-19 पेंडेमिक के चलते इस फिल्म को निश्चित रूप से आगे बढ़ना जाएगा क्योंकि फिलहाल यह फिल्म प्री-प्रोडक्शन के दौर में ही है। 

4) ‘थैंक गॉड’

Pic Credit: Instagram

बॉलीवुड फ़िल्म मेकर इंद्र कुमार द्वारा डायरेक्ट ‘थैंक गॉड’ नामक कॉमेडी फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। इसे बॉलीवुड फ़िल्म को अजय देवगन भी प्रोड्यूस करेंगे। अजय देवगन के अलावा इस फ़िल्म में रकुल प्रीत सिंह और सिद्धार्थ मल्होत्रा की चुना गया है। जून 2020 में इस बॉलीवुड फील की शूटिंग शुरू किया जाना थी और मई 2021 में इस फ़िल्म को रिलीज किया जाने का प्लान था। अब यह फ़िल्म अपने समय पर तैयार हो पाती है या नहीं, इस सवाल का जवाब भविष्य में ही छिपा हुआ है। 

Ajay Devgan Upcoming Movie

बतौर कैमियो

1) ‘सूर्यवंशी’

Pic Credit: Instagram

एक्टर अजय देवगन बॉलीवुड फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में कैमियो में नजर आने वाले है। रोहित शेट्टी की इस फिल्म में अजय देवगन बाजीराव‍ सिंघम के किरदार में नजर आएंगे। इस फ़िल्म में उनका किरदार छोटा परंतु महत्वपूर्ण है। 

2) ‘आरआरआर’

Pic Credit: Instagram

फ़िल्म डायरेक्टर एस० एस० राजमौली की फिल्म में भी एक्टर अजय देवगन का किरदार छोटे परंतु महत्वपूर्ण हैं। 

Ajay Devgan Upcoming Movie

बतौर प्रोड्यूसर

अजय देवगन कुछ फिल्म में बतौर प्रोड्यूस काम कर रहे हैं। जो इस प्रकार हैं: 

1) ‘त्रिभंगा’ 

Pic Credit: Instagram

अजय देगवन बॉलीवुड फ़िल्म ‘त्रिभंगा’ का निर्माण ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स के लिए कर रहे हैं। रेणुका शहाणे द्वारा इस फिल्म को डायरेक्ट किया जा रहा हैं। इस फ़िल्म की स्टोरी एक फैमिली की तीन महिलाओं की है जो अलग-अलग जनरेशन की हैं। तन्वी आजमी, काजोल, मिथिला पालकर जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेस इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं। इस फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और यह फ़िल्म रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है।

2) ‘द बिग बुल’

Pic Credit: Instagram

अजय देगवन द्वारा प्रोड्यूस बॉलीवुड फ़िल्म ‘द बिग बुल’ में बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में है। इस बॉलीवुड फिल्म की स्टोरी स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता के जीवन से प्रेरित है। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा इलियाना डीक्रूज, निकिता दत्ता, चंकी पांडे और वरुण शर्मा जैसे बॉलीवुड स्टार्स भी मुख्य किरदार में नजर आयंगे हैं। अक्टूबर 2020 में यह फिल्म रिलीज किया जाएगा है। कूकी गुलाटी इस फ़िल्म के निर्देशक हैं। यह बॉलीवुड फ़िल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा। 

Ajay Devgan Upcoming Movie

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *