Akshay Kumar in Forbes List 2020: अक्षय कुमार बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाने वाले स्टार क्यों है?

Akshay Kumar in Forbes List 2020: अक्षय कुमार बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाने वाले स्टार क्यों है?

फोर्ब्स की ताज़ा लिस्ट के अनुसार बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेता हैं, वहीं सुपरस्टार अक्षय कुमार पूरी वर्ल्ड में छठी पोजिशन है। फोर्ब्स के इस लिस्ट के अनुसार, बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की पिछले वर्ष की कुल कमाई 362 करोड़ रही थी, लेकिन यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि अक्षय कुमार की इनकम का एक बड़ा हिस्सा बॉलीवुड फ़िल्मों से नहीं, बल्कि विज्ञापनों से आता है।

Akshay Kumar in Forbes List 2020

फ़िल्मफेयर के वेबसाइट के मुताबिक, बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इस समय 30 प्रोडक्ट के विज्ञापन कर रहे हैं, जिनमें की लग्ज़री प्रोडक्ट से लेकर कंज्यूमर प्रोडक्ट्स तक भी शामिल हैं। फ़िल्मफेयर के वेबसाइट के मुताबिक, सुपरस्टार अक्षय कुमार एक विज्ञापन के लिए प्रतिदिन 2-3 करोड़ तक लेते हैं। Duff & Phelps (डफ़ & फेल्प्स) की स्टडी के अनुसार, अक्षय कुमार की ब्रैंड वैल्यू 742 करोड़ रुपये के आस-पास है।

Pic credit: Akshay kumar instagram

बॉलीवुड के सबसे भरोसेमंद अभिनेता में सुपरस्टार अक्षय कुमार भी शामिल हैं। वर्ष 2019 में अक्षय कुमार की 4 फ़िल्में रिलीज़ हुई थीं और 4 फ़िल्म भी सफल रही हैं। पिछले वर्ष अक्षय कुमार की फर्स्ट फ़िल्म ‘केसरी’ थी, इस फ़िल्म ने 153 करोड़ का कलेक्शन बॉलीवुड बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। ‘मिशन मंगल’ अक्षय कुमार की दूसरी फ़िल्म थी, जिसने 200 करोड़ का कलेक्शन बॉलीवुड बॉक्स ऑफ़िस पर जमा किये थे।

Akshay Kumar in Forbes List 2020

तीसरी फ़िल्म ‘हाउसफुल-4’, जिसने की 206 करोड़ का कलेक्शन बॉलीवुड बॉक्स ऑफ़िस किया था, और चौथी फ़िल्म ‘गुड न्यूज़’ ने भी 201 करोड़ का कलेक्शन किये थे। वर्ष 2019 में सुपरस्टार अक्षय कुमार की चार फ़िल्मों ने 750 करोड़ से अधिक का नेट कलेक्शन बॉलीवुड बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। 

इस वर्ष भी सुपरस्टार अक्षय कुमार की 4 फ़िल्में बॉलीवुड बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ होने वाली थीं, मगर कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते सिनेमा हॉल बंद होने के कारण कुछ फिल्मे रिलीज़ नहीं हो सकीं और कुछ फिल्मे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली हैं। अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ इस वर्ष मार्च में आने वाली थी। रोहित शेट्टी के द्वारा डिरेक्टेड यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर काफी बड़ा धमाका कर सकता थी। यह फ़िल्म कोरोना वायरस हालात सामान्य होने के बाद ही सिनेमा हॉल में ही रिलीज़ किया जाएगा।

ईद पर रिलीज़ के लिए निर्धारित अक्षय कुमार की दूसरी फ़िल्म ‘लक्ष्मी बम’ अब डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ की जाएगी । सितम्बर में यह फ़िल्म रिलीज़ हो सकती है। साल 2020 की दिवाली पर फ़िल्म ‘पृथ्वीराज’ और दिसम्बर में ‘बच्चन पांडेय’ यह फ़िल्म रिलीज़ होने वाली थीं। फ़िल्म ‘बच्चन पांडेय’ अगले वर्ष के लिए शिफ्ट कर दी गयी है। 

Akshay Kumar in Forbes List 2020

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *