Dilip Kumar House in Peshawar: दिलीप कुमार का पेशावर स्थित घर पाकिस्तान की सरकार ने खरीदा!

Dilip Kumar House in Peshawar

पाकिस्तान में एक प्रोविंशियल गवर्नमेंट ने पेशावर में बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का घर खरीदने का प्लान किया है और उनके इस घर को एक संग्रहालय बनाने का प्लान किया किया गया है। एक वीडियो मैसेज में पाकिस्तान का एक प्रान्त ख़ैबर पख्तूनख्वा के चीफ मिनिस्टर की सूचना पर स्पेशल असिस्टेंट कामरान बंगश ने कहा कि जिला प्रशासन पेशावर ने आज मोहल्ला खुदादाद क्यूसास ख्वानी में अभिनेता दिलीप कुमार के पुश्तैनी घर की खरीद और बिक्री पर रोक लगाते हुए धारा ‘IV’ लगाई है।

Pic Credit: Social media
Dilip Kumar House in Peshawar

कामरान बंगश ने कहा कि पहले चरण में दिलीप कुमार के पुश्तैनी घर खरीदा जाएगा, घर खरीदने के लिए पैसे की व्यवस्था की गई है। दूसरे चरण में उनके घर को नवीनीकृत किया जाएगा और उनके घर को पूर्व आकार में लाया जाएगा। कामरान बंगश ने कहा कि पेशावर पुनरुद्धार योजना के अनुशार अभिनेता दिलीप कुमार के घर को एक संग्रहालय में परिवर्तित किया जाएगा और इसे संरक्षित किया जाएगा।

कामरान बंगश ने आगे कहा, ‘पाकिस्तान स्थित पेशावर शहर के समृद्ध इतिहास और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता दिलीप कुमार के योगदान को दिखाने के लिए लोगों के लिए हमेशा खुला होगा।’

Pic Credit: Social media

Dilip Kumar House in Peshawar

आपको बता दें की, कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर अभिनेता दिलीप कुमार ने पाकिस्तान स्थित पेशावर शहर में मौजूद अपने पैतृक घर की कुछ फोटोज सांझा की थीं। इसके साथ ही दिलीप कुमार ने अपने सभी पाकिस्तानी फैन्स से अपील की है। दिलीप कुमार ने सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- ‘इस फोटोज़ शेयर करने के लिए धन्यवाद। मैं आप सभी से गुजारिश करता हूं कि मेरे पुश्तैनी घर की फोटोज़ खींच कर मुझे भेजें। अगर आपने मेरे घर को फोटोज खिंची हैं तो मुझे टैग करें।

Dilip Kumar House in Peshawar

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *