Doordarshan rejected Madhuri Dixit: जब दूरदर्शन ने एक शो के लिए माधुरी दीक्षित को रिजेक्ट कर दिया था!

Doordarshan rejected Madhuri Dixit

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने अपने डांस और एक्टिंग से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से माधुरी दीक्षित का नाम लिया जाता है। आपको बता दे कि एक समय ऐसा भी था, जब टीवी चैनल दूरदर्शन ने माधुरी दीक्षित के एक शो को यह कहते हुए मना कर दिया था कि इस शो के कास्ट में कोई दम नहीं है।

Pic Credit: Social media/Instagram

दरअसल, यह घटना साल 1984 की है। जब डायरेक्टर अनिल तेजानी ने टीवी चैनल दूरदर्शन के लिए एक टीवी सीरियल बनाया था। इस टीवी शो का नाम ‘बॉम्बे मेरी है’। इस टीवी शो में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थीं और उस समय के जाने-माने अभिनेता बेंजामिन गिलानी थे। माधुरी दीक्षित इस टीवी शो के द्वारा ही अपने एक्टिंग कैरियर की सुरुआत करने वाली थीं। मजहर खान भी इस टीवी शो में थे।

Doordarshan rejected Madhuri Dixit
Pic Credit: Social media/Instagram

जब ‘बॉम्बे मेरी है’ टीवी शो का फर्स्ट एपिसोड तैयार किया गया और टीवी चैनल दूरदर्शन के पास भेजा गया तो टीवी चैनल की ओर से कहा गया कि इस टीवी सीरियल की स्टोरी तो ठीक है लेकिन इसके किरदार में कोई दम नहीं है। टीवी चैनल दूरदर्शन द्वारा रिजेक्शन के बाद डायरेक्टर अनिल तेजानी ने टीवी सीरियल अधूरा ही छोड़ दिया। देखें इस टीवी सीरियल की कुछ तस्वीरें-

Pic Credit: Social media/Instagram

Doordarshan rejected Madhuri Dixit

इस टीवी सीरियल के रिजेक्शन के बाद एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने राजश्री फ़िल्म प्रोडक्शन्स कंपनी की 1984 में रिलीज़ फिल्म ‘अबोध’ से अपना एक्टिंग की सुरुआत की थी। लेकिन 1988 में रिलीज़ सुपरहिट फिल्म ‘तेजाब’ से माधुरी दीक्षित को पहचान मिली। इस फ़िल्म में उनकी एक्टिंग के लिए माधुरी दीक्षित का नाम फिल्मफेयर के बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुआ था।

आपको बता दें की, एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं, जैसे ‘राम लखन’, ‘प्रेम प्रतिज्ञा’, ‘100 डेज’, ‘देवदास’ ‘राजा’, ‘दिल’, ‘तेज़ाब’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘पुकार’।

Doordarshan rejected Madhuri Dixit

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *