Happy Birthday Hema Malini: आखिर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ड्रीम गर्ल कैसे बनी?

Happy Birthday Hema Malini: आखिर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ड्रीम गर्ल कैसे बनी?

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल यानी एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी एक्टिंग द्वारा दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। दर्शकों द्वारा हेमा मालिनी के एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया। हेमा मालिनी बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री से लेकर अपने पॉलिटिकल करियर में हमेशा सफल रहीं। अपने पूरे परिवार के साथ आज हेमा मालिनी अपना 72वां जन्मदिन मना कर रही हैं। हेमा मालिनी के खास मौके पर उस इंट्रेस्टिंग स्टोरी के बारे में जानते हैं जिसके बाद उन्हें ड्रीम गर्ल का ख़िताव मिला।

साल 1968 में हेमा मालिनी ने बॉलीवुड फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से अपने फिल्मी करियर की सुरुआत की था। इस फ़िल्म में बॉलीवुड एक्टर राज कपूर मुख्य भूमिका में थे। अनंत स्वामी इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर थे। बताया जाता है कि इस फ़िल्म के मेकर्स, इस फिल्म के लिए बज बनाना चाहते थे और इसके लिए इस फ़िल्म के मेकर्स एक वन लाइनर ढूंढ रहे थे।

Happy Birthday Hema Malini

काफी सोच-विचार के बाद अनंत स्वामी को एक आइडिया आया और उन्होंने हेमा मालिनी की फोटो के नीचे ‘राज कपूर की ड्रीम गर्ल’ लिख दिया। अनंत स्वामी को लगा कि दर्शकों को शायद इससे इस फिल्म को लेकर रुचि बढ़ेगी। उस समय एक्ट्रेस हेमा मालिनी केवल 16 वर्ष की थीं।

‘सपनों का सौदागर’ फ़िल्म के लिए यह एक स्टंट की तरह था, जो यह आइडिया कुछ खास काम नहीं किया। बॉलीवुड फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर औसत बिजनेस किया। लेकिन इस फिल्म में दर्शकों द्वारा हेमा मालिनी के एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।

Happy Birthday Hema Malini

‘सपनों का सौदागर’ फ़िल्म की रिलीज के बाद मीडिया और उनके फैंस हेमा मालिनी को ‘ड्रीम गर्ल’ कहा जाने लगा। इसके बाद एक्ट्रेस हेमा मालिनी को दिए गए ‘ड्रीम गर्ल’ के टैग नाम से भी एक बॉलीवुड फिल्म बनी, इस फ़िल्म में हेमा मालिनी ने बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र के साथ काम किया था। बॉलीवुड फ़िल्म डायरेक्टर प्रमोद चक्रवर्ती द्वारा इस फिल्म को डायरेक्ट किया गया था। इस फिल्म का टाइटल ट्रैक ‘ड्रीम गर्ल’ काफी फेमस हुआ था। #HemaMalini

Happy Birthday Hema Malini

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *