Hollywood Actress Salma Hayek: सलमा हायेक ने माँ लक्ष्मी का फोटो शेयर कर लिखा प्रेरणा देने वाली!

Hollywood Actress Salma Hayek

सदियों से पश्चिम को भारतीय सभ्यता और संस्कृति प्रभावित करती आयी है। ‘योग’ इस बात का सबसे बड़ा मिसाल है। ‘योग’ आज दुनिया के बहुत से देशों में लाइफ़स्टाइल का एक मुख्य हिस्सा बन चुका है। समस्त हॉलीवुड इंडस्ट्री स्टार्स ‘योग’ और ध्यान के द्वारा अपनी स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं। ऐसे में हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सलमा हायेक ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ‘योग’ और ‘मां लक्ष्मी’ को लेकर कुछ ऐसा लिखा है, जो काफी ख़ूबसूरत है। सोशल मीडिया पर सलमा हायेक की यह पोस्ट काफी वायरल हो रही है। 

pic credit: Social media

दरअसल, एक्ट्रेस सलमा हायेक ने ‘लक्ष्मी जी’ को अपनी अंदर की सुंदरता की प्रेरणा देने वाला कहा है। सलमा हायेक ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखी – जब कभी भी मैं अपनी अंदर की सुंदरता से जुड़ना चाहती हूं तो मैं लक्ष्मी जी को ध्यान करके योग करती हूं, जो की हिंदू धर्म में धन, सुंदरता, माया, सौभाग्य, प्रेम, समृद्धि और आनंद का एक प्रतीक मानी जाती हैं।

लक्ष्मी जी छवि मुझे काफी आनंद देती है और आपकी अंदर की सुंदरता का सबसे महान द्वार आनंद ही है। एक्ट्रेस सलमा हायेक ने इस इंस्टाग्राम पोस्ट को अपनी मातृ-भाषा मैक्सिकन में भी लिखा है, केवल इतना ही नही उन्होंने इस पोस्ट के साथ मां लक्ष्मी जी की एक फोटो भी शेयर किया है।

Hollywood Actress Salma Hayek

सलमा हायेक का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। सलमा हायेक के इस पोस्ट को 85 हज़ार से अधिक यूज़र्स ने लाइक किया हैं। बॉलीवुड फ़िल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर करके लिखा- लगता है कि सलमा हायेक अभी तक जेएनयू, अरबन नक्सलों या जाधवपुर गैंग से मिली नहीं हैं। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने सलमा हायेक के इस पोस्ट पर कमेंट कर लिखा- ज़बरदस्त।

सलमा हायेक मैक्सिकन-अमेरिकन फ़िल्म एक्ट्रेस (American-Mexican film actress) हैं, जो अपनी ख़ूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। 2020 में सलमा हायेक हॉलीवुड फ़िल्म ‘द रोड्स नॉट टेकन (The Road Not Taken)’ और ‘लाइक ए बॉस (Like a Boss)’ में नज़र आ चुकी हैं। अधिकांश लोग सलमा हायेक को उनकी 2003 की हॉलीवुड फ़िल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मैक्सिको (Once Upon a Time in Mexico)’ के लिए पहचानते हैं, इस फ़िल्म में हॉलीवुड एक्टर एंटोनियो बेंडरास (Antonio Banderas) मुख्य भूमिका में थे। 

Hollywood Actress Salma Hayek

वैसे, हॉलीवुड स्टार्स को हिंदू धर्म हमेशा से प्रभावित करता रहा है। जूलिया रॉबर्ट्स, रिचर्ड गेर, माइली सायरस, मैडोना, ह्यू जैकमैन, ब्रैड पिट एंजेलिना जोली, रसल ब्रैंड, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, जैसे हॉलीवुड आर्टिस्ट्स हिंदू और बौद्ध धर्म की ओर काफी आकर्षित होते रहे हैं।

Hollywood Actress Salma Hayek

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *