नसरुद्दीन शाह ‘बंदिश बैंडिट्स’ में काम करने के लिए राज़ी क्यों हुए?

आगामी शो ‘बंदिश बैंडिट्स’ जो कि अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर 4 अगस्त को आने वाला है। इस सीरीज में महत्वाकांक्षी पॉप सेंसेशन ‘तमन्ना’ का किरदार श्रेया चौधरी निभा रही हैं, ऋत्विक भौमिक यहां शास्त्रीय संगीत कौतुक ‘राधे’ का किरदार निभा रहे हैं और दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह राधे के गुरुजी ‘पंडित राधमोहन राठौड़’ का किरदार निभा रहे हैं।

pic credit: Amazon prime video instagram

जब नसीरूद्दीन शाह से हाल ही में एक इंटरव्यू में ये पूछा गया कि क्या वह इस सीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ को करने के लिए सिर्फ इस लिए राजी हुए क्योंकि इस में उनके रोल में तीन शेड्स थे? इसपर नसीरुद्दीन शाह ने कहा की, मैं आनंद के साथ काम करना चाहता था। मैंने उनके काम और उनकी फिल्में देखी है और मुझे हमेशा यह पसंद आया है। इस प्रॉजेक्ट एक कारण यही था कि मैं इसे करना चाहता था।

आगे उन्होंने बोला, कि “मुझे स्क्रीन पर गाना गाने में हमेशा जरा परेशानी होती थी, इसीलिए इस सीरीज को करने का दूसरा कारण था। इससे उभरने में मुझे मिर्जा गालिब ने हेल्प की और मुझे प्लेबैक सिंगिंग के अपने डर को दूर करने में इस फ़िल्म ने मदद की और यह बल्कि कठिन था क्योंकि शास्त्रीय संगीत में बहुत ही जटिल उतार-चढ़ाव थे और मैं इससे बहुत ज़्यादा परिचित नहीं हूं, वैसे ही जैसे कि अतुल है। चुकी उसके यहां शास्त्रीय गीत से जुड़ा बैकग्राउंड है जो कि मेरे पास नहीं है।”

नसीरुद्दीन शाह ने आगे जारी रखते हुए साझा किया, “तो एक शास्त्रीय गायक के तरीके को आजमाने में बहुत मज़ा आया। आखरी और तीसरी बात यह है कि वह एक पूरी तरह से ठीक किरदार नहीं है क्योंकि आम तौर पर बड़े अभिनेताओं के लिए लिखा गया प्ले या तो दुष्ट, विद्वान, मुनीम या दयालु, कोमल, डॉक्टर या पिता या ऐसा कुछ ही होता है।”

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *