JNU Violence: दीपिका पादुकोण ने JNU जाने के लिए 5 करोड़ रुपये लिए थे!

फिल्म छपाक जिसमें एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण थी, उनकी ये फ़िल्म इसी साल के जनवरी में रिलीज हुई थी। अपनी फिल्म के रिलीज के पहले दीपिका पादुकोण जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जो कि दिल्ली में है वहाँ गयी थीं। इस घटना के बाद से ही दीपिका का विरोध शुरू हो गया था। दीपिका की फिल्म छपाक उनके जेएनयू जाने के कारण फ़िल्म के बिज़नेस पर भी इसका असर पड़ा था।

एक्ट्रेस दीपिका जेएनयू विवाद को लेकर अब एक बार फिर चर्चा में आ गयी हैं। दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही हैं। उन्होंने जेएनयू जाने के लिए 5 करोड़ रुपये लिए थे, ऐसा उनपर आरोप लगा है।

Deepika padukone



दीपिका पर आरोप रॉ के पूर्व एजेंट एनके सूद ने लगाया है कि वो ब्रिटिश बिजनेसमैन अनील मुसरत जो कि पाकिस्तानी मूल है, उनके कहने पर ही दीपिका जेएनयू प्रोटेस्टेट में शामिल हुई थी, इस काम के लिए उन्हें 5 करोड़ रुपये भी मिले थे।

बुधवार सुबह से ही दीपिका पादुकोण को उनके जेएनयू जाने को लेकर भी खूब ट्रोल किया गया। तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जेएनयू जाने के लिए पैसे लिए थे दीपिका ने। दीपिका की तरफ से इस बारे में अब तक कोई भी रेस्पॉन्स नहीं आया है।

Deepika padukone



क्या कहा था दीपिका ने?

दीपिका ने वहाँ एक न्यूज चैनल से बात करते हुए CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून पर बात की है। इसी बातचीत में दीपिका पादुकोण ने ये बोली थी कि इस पीढ़ी के लिए अपनी खुशी व्यक्त कर रही हूँ कि यह पीढ़ी जो ये मानता है की उसके लिए लड़ने से बिल्कुल डरता नहीं है।

“मुझे बहुत ही गर्व होता है ये सुनकर और देखकर कि हम अपनी बात कहने से पीछे नहीं हटते हैं। हमारी सोच चाहे कुछ भी क्यों ना हो, लेकिन हम देश और इसके भविष्य के बारे में सोच रहे हैं, मेरे ख्याल से ये बहुत ही अच्छी बात है।”

गर्व महसूस होता है मुझे कि खुद को व्यक्त करने से हम ना ही पीछे हटते है और ना ही डरते हैं। यह सराहनीय है कि हम सब अपने देश और उसके फ्यूचर के बारे में इतना अच्छा सोच रखते हैं। जो कुछ भी हमारे नज़ीरिये से हो सकता है, सड़कों पर और दूसरी जगहों पर लोगों को अपनी राय देने को मिल रही है।

Pic credit: Twitter



बॉलीवुड स्टार ने यह भी कहा था कि लोगों को अपने राय को समाज के सामने रखना बहुत जरूरी हो जाता है यदि वे “देश और जीवन में चेंज देखने की इच्छा रखते हैं” तो ये जरूरी भी है। दीपिका ने ये सारी बात जेएनयू में ही कही थी।

आपको ये बता दे कि जेएनयू में छात्रों के साथ मारपीट और हिंसा की घटना हुई थी 5 जनवरी को। इसी के विरोध में बॉलीवुड के कई स्टार और सेलेब्रिटीज़ के रेस्पोंस सामने आए थे। इन सब में दीया मिर्जा, कृति सेनन, अनुराग कश्यप, आलिया भट्ट, स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा, विशाल भारद्वाज, नीरज घेवान, समेत कई स्टार्स ने छात्रों के साथ हुई हिंसा पर अपना गुस्सा जाहिर सोशल मीडिया पर किया था।

Follow Filmy Masala for more!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *