Manoj bajpayee Bhojpuri New Song: मनोज बाजपेई का नया भोजपुरी गाना ‘बंबई में का बा’ टीज़र रिलीज हुआ!

Manoj bajpayee Bhojpuri New Song

बॉलीवुड फ़िल्म मेकर्स और डायरेक्टर अनुभव सिन्हा बिहार से तालुख रखने वाले हमेशा से भोजपुरी संगीत सुनना काफी पसंद करते है। ऐसे में अनुभव सिन्हा ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान अपने प्रोडक्शन बैनर ‘बनारस मीडियावर्क्स’ के तहत भोजपुरी म्यूजिक वीडियो ‘बंबई में का बा’ की रचना निर्माण और डायरेक्शन किया है। इस वीडियो में बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी नजर आएंगे।

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ‘बंबई में का बा’ म्यूजिक वीडियो के बारे में कहा की, ‘मैं काफी वक्त से एक भोजपुरी म्यूजिक वीडियो करना चाहता था। मैं भोजपुरी माहौल में 70 के दशक में बड़ा हुआ है और काफी लोगों को इस बात का यह एहसास नहीं है कि उस वक्त, भोजपुरी म्यूजिक काफी बड़े दर्जे का हुआ करता था।

यह बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक अंगभूत भाग था जिस प्रकार आज पंजाबी म्यूजिक है। क्लासिक भोजपुरी-आधारित बॉलीवुड नंबर जैसे कि ‘चलत मुसाफिर मोह लिया रे’ और ‘नैन लड जाए है तो मनवा मा’ इत्यादि म्यूजिक बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी देखने को मिले थे। बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भोजपुरी संगीत कुछ इस प्रकार ही था और उस वक़्त भोजपुरी म्यूजिक को शिक्षित लोगों के घरों में भी बजाया जाता था।’

Manoj bajpayee Bhojpuri New Song

अनुभव सिन्हा ने आगे कहा, लेकिन अब पिछले कुछ 25 से 30 वर्षो में भोजपुरी म्यूजिक को अर्थहीन और डबल मीनिंग बना दिया गया है। भोजपुरी म्यूजिक लोगों के घरों को छोड़ दिया है और पानवारी की दुकान, चाय की स्टोल और कुछ ऐसे स्थानों पर पहुंच चुका है जहां काफी अलग तरह के लोग इसे सुनते थे लेकिन जो परिवार भोजपुरी म्यूजिक सुनते थे, वे धीरे-धीरे अर्थहीन और डबल मीनिंग भोजपुरी म्यूजिक से दूरी बनाते गए।

चूंकि, मैं देश के उस हिस्से से ताल्लुक रखता हूं इसलिए आपको में यह बता सकता हूं कि पहले इस भोजपुरी म्यूजिक सुनने वाले लोगों का प्रतिशत आज के भोजपुरी म्यूजिक सुनने वाले लोगों की तुलना में अधिक था, जो आज कल डबल मीनिंग और अर्थहीन बन गए हैं। पिछले 10 वर्षो में भोजपुरी म्यूजिक मैं एक उत्तम दर्जे का सार्थक गीत के साथ इसे पुनर्जीवित करना चाहता हूं, भोजपुरी म्यूजिक को सभी उम्र के लोग मिलकर इसका आनंद उठा सकते हैं।’

‘बंबई में का बा’ म्यूजिक वीडियो को बोयवुड एक्टर मनोज बाजपेयी के साथ उनके इस सहयोग के बारे में बात करते हुए अनुभव सिन्हा ने कहा, मनोज बाजपेयी ने ‘एक सुबह, मुझे एक भोजपुरी म्यूजिक भेजा और वे यह चाहते थे कि मैं इस गाने को सुनूं। तब तक मैंने यह ‘बंबई में का बा’ म्यूजिक वीडियो पहले से ही बना चुका था और मुझे लगा कि मनोज बाजपेयी को ‘बंबई में का बा’ इस गाने को आवाज देनी चाहिए और म्यूजिक वीडियो नजर आना चाहिए।

Manoj bajpayee Bhojpuri New Song

लेकिन इसके बारे में मैं पूरी तरह निश्चित नहीं था, इसलिए इसके लिए मैंने मनोज बाजपेयी को संपर्क नहीं साधा। एक दिन फिर, मनोज बाजपेयी मुझे एक और अन्य भोजपुरी म्यूजिक भेजा और मैंने मनोज से कहा कि मैं इस जेनरेशन के भोजपुरी म्यूजिक की तरह नहीं हूं और फिर इस दौरान मैंने मनोज को अपने ‘बंबई में का बा’ म्यूजिक वीडियो के बारे में बताया जो को मैंने पहले ही इस बना चुका था।

जब मनोज बाजपेयी ‘बंबई में का बा’ म्यूजिक सुना, तो उन्हें काफी अच्छा लगा। मैंने मनोज ने पूछा कि क्या वह इसे गाने को अपनी आवाज देना और इसके वीडियो में नजर आना चाहेंगे, तो मनोज बाजपेयी ने इसमे अपनी हामी भर दी। इसके अगले ही दिन, मनोज बाजपेयी रिहर्सल के लिए स्टूडियो में पहुंच गए और करीब एक हफ्ते में हमने ‘बंबई में का बा’ म्यूजिक वीडियो की शूटिंग स्टार्ट कर दी थी।

इस गाने को करने में हम दोनों के लिए को प्रेरित महसूस करने और इस गाने पर काम करने के लिए बहुत अच्छे कारण थे क्योंकि यह गाना प्रवासी मजदूरों के बारे में है, और मुझे इस बात की उम्मीद है कि इस गाने के बाद भी और भी काफी कुछ आएगा।’

Manoj bajpayee Bhojpuri New Song

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *