Raghava Lawrence Struggle: लक्ष्मी बॉम्ब के डायरेक्टर राघव कभी कार क्लीनिंग का काम करते थे!

Raghava Lawrence Struggle: लक्ष्मी बॉम्ब के डायरेक्टर राघव कभी कार क्लीनिंग का काम करते थे!

बॉलीवुड फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ के निर्देशक राघव लॉरेंस मल्टी टैलेंटेड हैं. राघव लॉरेंस का रियल नेम राघवेंद्र लॉरेंस है. राघव लॉरेंस फ़िल्म डायरेक्टर होने के साथ-साथ एक्टर, कोरियोग्राफर, डांसर, कंपोजर और प्लेबैक सिंगर भी हैं. राघव लॉरेंस साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक जाने माने फ़िल्म निर्देशक हैं. राघव लॉरेंस ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन सफलता के इस मुकाम को हासिल कर पाना राघव लॉरेंस के लिए इतना आसान नहीं था. तो आज आपको बताते है राघव लॉरेंस की जिंदगी से जुड़े कुछ अनजाने पहलुओं को.

Pic Credit: Social media

बचपन में राघव लॉरेंस को ब्रेन ट्यूमर था
राघव लॉरेंस का जन्म चेन्नई स्थित रोयापुरम में हुआ था. जब राघव बच्चे थे तब उन्हें ब्रेन ट्यूमर बीमारी था. इस बीमारी के कारण से राघव लॉरेंस काफी मुश्किल से स्कूल गए थे. राघव लॉरेंस ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए देवता राघवेंद्र स्वामी की पूजा किया करते थे. देवता राघवेंद्र स्वामी के नाम पर ही राघव लॉरेंस ने अपना नाम राघवेंद्र रखा था. राघव लॉरेंस ने गाड़ी साफ करने का भी काम किया है.

Raghava Lawrence Struggle

वे फाइट मास्टर सुपर सुब्बारायन (Super Subbarayan) की कार क्लीनिंग का काम करते थे. बॉलीवुड और साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने एक बार राघव लॉरेंस को डांस करते देखा था. राघव लॉरेंस के डांसिंग टैलेंट से प्रभावित होकर रजनीकांत ने राघव को ‘डांसर्स यूनियन’ जॉइन करवाया. इसके बाद साउथ फ़िल्म स्टार चिरंजीवी ने राघव लॉरेंस को अपनी साल 1997 में रिलीज़ फिल्म ‘हिटलर’ की कोरियोग्राफी के लिए ऑफर किया था. 

Pic Credit: Social media

एक्टर अक्षय कुमार-डायरेक्टर राघव लॉरेंस
राघव लॉरेंस ने अपना फिल्मी करियर कोरियोग्राफर के तौर पर शुरू किया था. इसके बाद राघव फिल्मों में एक्टिंग फील्ड में आए. राघव लॉरेंस ने फिल्मो में अपनी एक्टिंग करियर की सुरुआत तेलुगू फिल्म से किया था. साल 2001 में उन्होंने अपना नाम राघवेंद्र लॉरेंस से राघव लॉरेंस किया. तेलुगू फ़िल्म ‘मुन्नी’ और ‘स्टाइल’ से राघव को पहचान मिली. राघव लॉरेंस थिरुमुलईवयाल में राघवेंद्र स्वामी बृंदावनम मंदिर का निर्माण किया।

Raghava Lawrence Struggle

पहली बार राघव लॉरेंस तमिल फिल्म के एक गाने समसारा संगीतम् (Samsara Sangeetham) में नजर आए थे. इसके बाद राघव लॉरेंस कई साउथ फिल्मों में काम किया है. राघव लॉरेंस को जो पहचान मिली वो उनकी 2007 में आई फिल्म ‘मुन्नी’ से मिली थी. राघव लॉरेंस खुद भी फिल्म ‘मुन्नी’ में एक्टिंग किया था. राघव लॉरेंस ने इसके बाद ‘मुन्नी’ फ़िल्म की सीरीज लाई थी. राघव लॉरेंस की इस फ़िल्म का अब हिंदी में ऑफिशियल रीमेक बनाया गया है. इस फ़िल्म में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं. इस बॉलीवुड फिल्म का नाम ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ रखा गया है. राघव लॉरेंस द्वारा किए गए सामाजिक कामों के लिए भी जाना उन्हें जाता है.

Raghava Lawrence Struggle

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *