S S Rajamouli Birthday: एक ऐसा डायरेक्टर जिसके साथ काम करना हर एक एक्टर सपना होता है!

S S Rajamouli Birthday: एक ऐसा डायरेक्टर जिसके साथ काम करना हर एक एक्टर सपना होता है!

हमेशा से ही फिल्म इंडस्ट्री में दर्शकों में एक्शन फिल्मों को लेकर काफी ज्यादा क्रेज देखने को मिला है. खास तौर पर बात साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्शन फ़िल्म की करे तो हमेशा से ही दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है. अगर एक्शन फिल्मों की बात करें तो पिछले 2 दशक में फ़िल्म डायरेक्टर एस० एस० राजमौली की फिल्मों ने खूब लोकप्रियता हासिल की. विश्वभर में जिस तरह ‘बाहुबली’ फ़िल्म को पसंद किया गया ये तो सभी जानते ही है. आज आपको एस० एस० राजमौली के जन्मदिन के सुभ अवसर पर उनकी कुछ एक्शन फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं. 

Pic Credit: Social media

एस० एस० राजमौली के फिल्मी करियर की फर्स्ट फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर 1’ थी. इस फिल्म के द्वारा साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर ने काफी प्रसिद्धि कमाया था. यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था. इसके बाद एस० एस० राजमौली ने ‘छत्रपति’ और ‘शिमाद्री’ नाम से दो एक्शन फिल्में बनाईं. एस० एस० राजमौली ने साल 2009 में की एक ऐसी साउथ एक्शन फिल्म रिलीज की थी, इस फ़िल्म ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. इस फिल्म ने फिल्मफेयर अवॉर्ड, नंदी अवॉर्ड और नेशनल अवॉर्ड के साथ कई अवार्ड अपने नाम किए. 

इसके बाद एस० एस० राजमौली की साउथ फिल्म ‘एग्गा’ और ‘मर्यादा रामन्ना’ जैसी फिल्में निर्देशन करने के बाद कुछ ऐसा निर्देशन कर दिया कि पूरी दुनियाभर में इस फिल्म ने सभी का रिकॉर्ड तोर दिया. सुपरहिट फ़िल्म ‘बाहुबली’ के दोनों सिरीज़ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुए. ‘बाहुबली’ फिल्म के आर्टिस्ट रातोरात सुपरस्टार बन गई. एस० एस० राजमौली ने बाहुबली में इतने पैसे लगाए वो उनका कॉन्फिडेंस ही है और इस फिल्म को दर्शकों द्वारा भी बेहद पसंद किया गया. 

S S Rajamouli Birthday
Pic Credit: Social media

राजमौली के फ़िल्म में एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी दिखाई देगी
अब एक्शन फिल्मों के स्पेशिलिस्ट फ़िल्म डायरेक्टर एस० एस० राजमौली बहुत जल्द ही एक और बड़ी एक्शन फिल्म रिलीज़ करने वाले हैं. इस एक्शन/एडवेंचर फिल्म का नाम ‘आर आर आर'(RRR) है. फिल्म में साउथ सुपरस्टार एन० टी० रामा राव जूनियर और राम चरण नजर आएंगे. इसके साथ ही ‘आर आर आर’ फिल्म से 2 बॉलीवुड फ़िल्म स्टार पहली बार अपना तेलुगु डेब्यू करने जा रहे हैं.

इन दो बॉलीवुड स्टार्स का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और एक्टर अजय देवगन है. इस फिल्म में एक्ट्रेस आलिया भट्ट एक्टर राम चरण के अपोजिट नजर आएंगी. साल 2021 में मेकर्स द्वारा इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा. आज के समय में एस० एस० राजमौली सक्सेस की गारंटी बन चुके हैं. फ़िल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सुपरस्टार्स की यह ख्वाहिश होती है कि वो एस० एस० राजमौली की किसी भी फिल्म में एक्टिंग करने का मौका मिल सकें।

S S Rajamouli Birthday

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *