Sooryavansham Actress Soundarya: अमिताभ के साथ काम कर चुकी ये एक्ट्रेस मौत के समय प्रेग्नेंट थी!

Sooryavansham Actress Soundarya: अमिताभ के साथ काम कर चुकी ये एक्ट्रेस मौत के समय प्रेग्नेंट थी!

21 मई 1999 को रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘सूर्यवंशम’ को आज भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं. लोगों द्वारा आज भी यह बॉलीवुड फिल्म टेलीविशन पर खूब देखी जाती है. इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुफ एक्ट्रेस सौंदर्या ने भी काम किया था. यूं तो ‘सूर्यवंशम’ फिल्म बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर एक फ्लॉप फ़िल्म साबित हुई, पर इस बॉलीवुड फ़िल्म से एक्ट्रेस सौंदर्या काफी फेमस हो गई थीं. 18 जुलाई, 1972 को एक्ट्रेस सौंदर्या का जन्म हुआ था. सौंदर्या साउथ की कई हिट फिल्मो में भी काम कर चुकी हैं.

Pic Credit: Social media

फिल्म में करियर डॉक्टरी की पढ़ाई छोड़ कर बनाई थी!

बॉलीवुड फ़िल्म ‘सूर्यवंशम’ सौंदर्या की फर्स्ट और लास्ट बॉलीवुड फिल्म थी. 1992 में रिलीज़ हुई एक कन्नड़ फिल्म ‘गंधर्व’ से सौंदर्या ने अपनी एक्टिंग करियर की सुरुआत की थीं और अपने 12 वर्षो के फिल्मी करियर में उन्होंने कुल 14 फिल्में की थीं. फिल्म लेखक-निर्माता और उद्योपति केएस सत्यनारायण सौंदर्या के पिता थे और जब सौंदर्या डॉक्टरी की पढ़ाई यानी एमबीबीएस कर रहीं थीं, तब सौंदर्या के पिता के एक दोस्त ने उन्हें एक फिल्म का ऑफर किया था. इसके बाद सौंदर्या अपनी एमबीबीएस पढ़ाई छोड़ी और एक्ट्रेस बन गईं.

Sooryavansham Actress Soundarya
Pic Credit: Social media

एक्ट्रेस सौंदर्या ने राजनीति में भी एक्टिव थी!

सौंदर्या ने हिंन्दी, तेलुगु, तमिल, जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग किया है. सौंदर्या ने ज्यादातर तमिल फिल्में में काम किया था. सौंदर्या ने साल 2003 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर और अपने क्लासमेट फ्रेंड जीएस रघु से शादी कर ली थी. फिल्मी कैरियर से लोकप्रियता मिलने के बाद सौंदर्या राजनीति में जाने का फैसला किया और फिर ‘भारतीय जनता पार्टी’ (बीजेपी) से जा जुड़ीं।

Sooryavansham Actress Soundarya

बहुत ही कम उम्र में उनका निधन हो गया!

Pic Credit: Social media

सौंदर्या 17 अप्रैल 2004 को करीमनगर जा रही थीं. वे ‘बीजेपी’ के एक उम्मीदवार के लिए चुनाव-प्रचार करने जा रही थी. पर 100 फीट की ऊंचाई पर पहुंचते ही उनका हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस क्रैश में सौंदर्या, उनके भाई और 2 अन्य लोगों की भी मृत्यु हो गई थी. यह घटना काफी पीड़ादायक है कि जिस समय हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था, उस वक्त सौंदर्या 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं. महज 31 वर्ष की उम्र में ही सौंदर्या ने इस दुनिया को छोर दिया था.

इस घटना से उनके फैमिली के साथ-साथ उनके फैंस भी बेहद दुखी हुए थे. आज उनके गुजरे हुए करीब 16 वर्ष हो गए हैं, पर वह अपनी फिल्मों के द्वारा अपने चाहनेवालो के दिलों में अभी भी जिंदा हैं.

Sooryavansham Actress Soundarya

Follow Filmy Masala for more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *